कांग्रेस 21 सितंबर को 38 चेहरों पर लगाएगी मोहर, अन्य 30 पर हो रहा है विचार विमर्श

कांग्रेस 21 सितंबर को 38 चेहरों पर लगाएगी मोहर, अन्य 30 पर हो रहा है विचार विमर्श

शिमला
कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक की तारीख एक बार फिर बदल दी गई है। प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के अस्वस्थ होने के चलते यह बैठक पहले 15 से टालकर 20 सितंबर के लिए प्रस्तावित की गई थी। शुक्रवार को बैठक की तारीख बदलकर इसे 21 सितंबर कर दिया गया है। नई दिल्ली में होने वाली यह बैठक दो दिन चलेगी। इसमें टिकटों को लेकर 38 सीटों पर चेहरों की स्थिति साफ हो जाएगी। इन सीटों से टिकट के लिए एक-एक नाम भेजे गए हैं। 30 सीटों पर टिकट तय करने में अभी वक्त लगेगा। इन सीटों से टिकट के दावेदारों के पैनल में चार से दस नाम भेजे गए हैं।

प्रत्याशियों के नामों की फाइनल सूची केंद्रीय चुनाव कमेटी जारी करेगी। इन सीटों के लिए हाईकमान का सर्वे भी चयन का आधार बनेगा। जिन सीटों से एक-एक नाम भेजे गए हैं, उनमें वर्तमान विधायक, अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सचिवों सहित कुछ वरिष्ठ नेता शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार इस माह के अंत तक प्रत्याशियों की पहली सूची जारी हो जाएगी। अन्य सीटों पर प्रत्याशी अक्तूबर के दूसरे सप्ताह तक तय हो जाएंगे।

21 सितंबर को होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री दीपादास मुंशी करेंगी। हाईकमान ने उमंग सिंघार और धीरज गुर्जर को कमेटी का सदस्य नियुक्त किया है। ये दोनों सदस्य प्रदेश का दौरा कर लौट चुके हैं। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू सहित सह प्रभारी संजय दत्त, तेजेंद्र पाल सिंह बिट्टू और गुरकीरत सिंह कोटली भी कमेटी के सदस्य हैं। ये सभी इस बैठक में मौजूद रहेंगे।

Related posts